Yoni Sankuchan or Sex ke Dauraan Dard ka Upchar | योनि संकुचन और सेक्स के दौरान दर्द का उपचार | Vaginal Contraction and Tips to Cure Pain in Sexual Activities

योनि संकुचन ( Vaginal Contraction )
जब एक व्यक्ति किसी दुसरे व्यक्ति के सामने गुप्तांगों खासकर योनि की बात करता है तो उस चर्चा को अशोभनीय माना जाता है और उसकी निंदा भी की जाती है, किन्तु यहीं शरीर का वो हिस्सा है जिसे ईश्वर ने प्रजनन के लिए बनाया है इसलिए शरीर के इस अहम हिस्से की निंदा या उपेक्षा कभी नही की जानी चाहियें. लेकिन कभी कभी शरीर के इस हिस्से में रोग उत्पन्न हो जाते है जिनमें से योनि संकुचन भी एक है, योनि संकुचन से अभिप्राय योनि का तंग या ऐंठ जाना है. CLICK HERE TO KNOW योनि खुजली व योनि दाह ... 
Yoni Sankuchan or Sex ke Dauraan Dard ka Upchar
Yoni Sankuchan or Sex ke Dauraan Dard ka Upchar
योनि संकुचन क्या है ( What is Vaginal Contraction ) :
योनि संकुचन महिलाओं में होने वाला एक ऐसा आम रोग है जिसमें महिलाओं की योनि इतनी तंग हो जाती है कि शारीरिक संबंध बनाते वक़्त सम्भोग हो ही नहीं पाता और अगर होता भी है तो बहुत कष्टदायी व पीडादायी तरीके से होता है. दरअसल बात ये है कि योनि के अंदर की मांसपेशियाँ अनैच्छिक तरीके से ऐंठ जाती है जिससे योनि बिलकुल चिपक जाती है और लिंग को अंदर जाने का रास्ता नही मिलता.

टाइट योनि को ढीला करने के उपाय ( Tips to Loosen Tight Vagina ) :
·         गेंदा ( Marigold ) : गेंदे को जलाएं और कपडछन करें, इस राख को योनि में रखकर मलें. कपडछन का लाभ ये होता है कि इससे राख में कोई हानिकारक पदार्थ नहीं रहते और योनि को कोई नुकसान नहीं पहुँचता.

·         शहद और देशी घी ( Honey and Pure Cow Ghee ) : करीब 10 ग्राम शहद और 5 ग्राम गाय के शुद्ध देशी घी को मिलाएं और योनि मार्ग पर लगाएं. इससे तंग योनि शिथिल होने लगती है.

·         माजूफल ( Gallnut ) : आपको 10 ग्राम माजूफल का पाउडर लेना है और उसमें ½ ग्राम कपूर का चूर्ण मिलाना है. इस मिश्रण को योनि पर लगाएं, जल्द ही योनि मार्ग खुलने लगेगा. CLICK HERE TO KNOW योनि का ढीलापन दूर करने के उपाय ... 
योनि संकुचन और सेक्स के दौरान दर्द का उपचार
योनि संकुचन और सेक्स के दौरान दर्द का उपचार
·         नारियल तेल ( Coconut Oil ) : नारियल और कपूर के तेल को मिलाएं और उससे 10 से 15 मिनट योनि की मालिश करें, इस तरह एक सप्ताह करने से योनि नर्म पड जाती है और सम्भोग में आसानी होती है.

·         आंवला ( Amla ) : अगर योनि में सुजन की वजह से योनि का द्वार बंद हो गया है तो आपको 3 ग्राम  आंवले का रस और 6 ग्राम शहद मिलाकर दिन में 2 बार लेना है. इसे सुजन दूर होती है और योनि द्वार खुलता है.

·         नीम की पत्तियाँ ( Neem Leaves ) : एक मुठ्ठी नीम की पत्तियाँ लें और उन्हें ½ लीटर पानी में करीब 25 मिनट तक उबालते रहें. पानी के ठंडा हो जाने के बाद इससे अपनी योनि को धोएं, जल्द ही तंग योनि पहले जैसी हो जाती है. इस उपाय को दिन में 2 बार अवश्य अपनाएँ.

तंग और सिकुड़ी हुई योनि को खोलने के लिए अन्य घरेलू आयुर्वेदिक उपचारों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. 
Vaginal Contraction and Tips to Cure Pain in Sexual Activities
Vaginal Contraction and Tips to Cure Pain in Sexual Activities

No comments:

Post a Comment

loading...