Ab Ling Chhota Nahi Rahega | अब लिंग छोटा नहीं रहेगा | Tips to Increase Penis Size

शिश्न या लिंग ( Penis )
व्यक्ति का शिश्न लिंग कई आकार और लम्बाई के होते है, यहाँ तक की वे देखने में भी एक दुसरे से भिन्न होते है कुछ टेढ़े होते है तो कुछ छोटे, पतले, तो कुछ मोटे व लम्बे. हर लिंग की अपनी विशेषता होती है और कोई किसी दुसरे से बेहतर नहीं होता किन्तु फिर भी लोग अपने लिंग की लम्बाई और मोटाई को लेकर परेशान रहते है. कहीं ना कहीं उनकी चिंता जायज भी है क्योकि लड़कों का मानना है कि छोटे लिंग के कारण उनकी छवि उनके साथी के सामने खराब हो जायेगी. अगर आप भी इस बात से परेशान है तो घबराएँ नहीं क्योकि हम आपको कुछ ऐसे ख़ास उपाय बता रहे है जो आपके लिंग को लंबा और मोटा करने में सहायक होते है. किन्तु उससे पहले लिंग की लम्बाई के बार में कुछ महत्वपूर्ण बातें जान लेते है. CLICK HERE TO KNOW लिंग दोष दूर करने के प्रभावी उपचार ... 
Ab Ling Chhota Nahi Rahega
Ab Ling Chhota Nahi Rahega
लिंग माप और आकार ( Penis Shape and Size ) :
अगर बात बिना तने हुए लिंगों की करें तो उनकी लम्बाई 6 सेंटीमीटर से लेकर 13 सेंटीमीटर तक हो सकती है, जबकि तन जाने पर वे 10 से 21 सेंटीमीटर तक लम्बे हो सकते है. इस आधार पर एक सामान्य लिंग की औसतन लम्बाई 12 सेंटीमीटर होती है.

लिंग को लेकर मन में संदेह व चिंता तब उत्पन्न होती है जब किसी व्यक्ति के दोस्त उसके लिंग को लेकर उसका मजाक उड़ाना आरम्भ कर देते है. उनके दोस्तों की ये हरकत उन्हें असुरक्षित कर देती है और कुछ दोस्त खुद को बलवान दिखाने के लिए आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते है और यही वजह है कि लिंग की अधूरी जानकारी के कारण लोग आज इनकी हानिकारक दवाएं और कप्सुल लेकर खुद को नुकसान पहुंचा रहे है.  

लिंग को लेकर गलत धारणा ( Wrong Assumptions Thinking About Penis ) :
कुछ लोगों का लिंग बिना तनी हुई अवस्था में काफी छोटा होता है किन्तु उत्तेजित होने पर सही और अच्छे आकार में आ जाता है, वहीँ कुछ लोगों का लिंग बिना तनी हुई अवस्था में लंबा होता है और उत्तेजना के बाद थोड़ा ही बढ़ पाता है. इस स्थिति में लोग ये सोचने लगते है कि उनके लिंग में कोई विकार है जबकि ऐसा कुछ नहीं है क्योकि लिंग अपनी औसत लम्बाई के आसपास तक ही लम्बा हो पाता है.

कुछ लोग पोर्न अश्लील फिल्में बहुत देखते है और उन फिल्मों के कलाकारों के लिंग देखकर खुद के लिंग के प्रति दुर्भावना बना लेते है और इच्छा रखते है कि उनका लिंग भी उन्ही की तरह लंबा और मोटा होना चाहियें. लेकिन आपको बता दें कि वे ड्रग लेकर या कोई दवा लेकर ऐसी फ़िल्में बनाते है, उनकी ये हरकत उनके शरीर और लिंग के लिए बाद में घातक सिद्ध होती है तो आप उनकी नक़ल ना करें. उनके जैसी लिंग की इच्छा की तुलना आप बास्केटबाल के खेल से कर सकते हो. जहाँ आप खिलाड़ियों की लम्बाई को देखकर खुद को छोटा महसूस करते हो.

लिंग की लम्बाई बढाने के कुछ घरेलू उपाय ( Home Remedies to Enlarge Penis ) :
अगर आपको लगता है कि आपका लिंग औसतन लम्बाई से काफी छोटा है तो आप कुछ घरेलू आयुर्वेदिक उपायों को अपनाकर उसके आकार को बढ़ा सकते है, क्योकि आयुर्वेद प्रकृति पर आधारित होता है और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता. लिंग की लम्बाई को बढाने के कुछ उपाय निम्नलिखित है. CLICK HERE TO KNOW शुक्राणुहीनता के कारण और उपचार ... 
अब लिंग छोटा नहीं रहेगा
अब लिंग छोटा नहीं रहेगा
·         लिंग वृद्धि तेल ( Oil for the Growth of Penis ) :
1.       सामग्री ( Material Required ) : 200 ग्राम अश्वगंधा, 200 ग्राम पीपल, 200 ग्राम शालपर्णी और 500 ग्राम तिल का तेल

विधि ( Process ) : सबसे पहले तिल के तेल को कढाई में डालें और बाकी सामग्री को डालकर पका लें. जब आपको लगे की सारी सामग्री अच्छी तरह पक गयी है तो तेल को अलग करके किसी शीशी में रख लें. इस तेल से रोजाना सुबह व शाम लिंग की मालिश करें, इस तेल के प्रभाव से लिंग का विकास आरम्भ होता है और वो मोटा व लंबा होने लगता है, साथ ही ये लिंग की सभी कमजोरियों, टेढापन, ढीलापन इत्यादि जैसी समस्याओं को भी दूर करता है.

2.       सामग्री ( Material Required ) : सामान मात्रा में असगंध, शतावरी, बच और कूट कटेरी, 250 ग्राम तिल का तेल.

विधि ( Process ) : चारों औषधियों को तिल के तेल में अच्छी तरह पकाएं और जब सामग्री जल जाए तो तेल को छानकर अलग करें. इस तेल से लिंग की मालिश करने से लिंग का छोटापन दूर होता है. ध्यान रहें कि अगर आपको कोई अन्य गुप्त रोग है तो आप इन तेलों के उपाय से पहले किसी चिकित्सक से परामर्श अवश्य कर लें.

·         अधिक कैलोरी वाला खाना ( Foods with More Calorie ) : ऐसे खाने से बचकर रहें जिसमें कैलोरी की मात्रा अधिक हो क्योकि ऐसे आहार ना सिर्फ हृदय रोग उत्पन्न करते है बल्कि लिंग के विकास में भी बाधा बनते है.

·         व्यायाम करें ( Do Exercise ) : व्यायाम करने से कोलेस्ट्रॉल के बढ़ने का ख़तरा नहीं रहता और रक्त संचार भी नियंत्रित रहता है. साथ ही ये मांसपेशियों को मजबूत करता है. ये धमनियों का रास्ता भी साफ़ करता है जो लिंग वृद्धि में सहायक होता है.

·         तनाव कम करें ( Remove Tension ) : आधे से अधिक बीमारियों का कारण तनाव होता है और ये तनाव ही लिंग के आकार पर भी असर डालता है. अधिक तनाव लेने का अर्थ है रक्त संचार का वापस लौट आना. कुछ लोग तो शारीरिक संबंध बनाने को लेकर भी तनाव ले लेते है. ऐसे लोगों को तनाव कम करके मैडिटेशन की आवश्यकता अधिक होती है.

·         कुछ सामान्य बातें ( Some Common Things to Remember ) :
-    रक्त प्रवाह ( Blood Circulation ) : लिंग में रक्त प्रवाह को सही बनाये रखें उसके लिए आपको लिंग की मालिश अवश्य करनी चाहियें.

-    बाल हटायें ( Remove Hair ) : शिश्न ( लिंग ) के आसपास के बालों को काटते रहें, क्योकि लिंग के आसपास अधिक बाल होने से सारे पौषक तत्व लिंग को मिल जाते है और जिससे लिंग का विकास रुक जाता है.

-    पम्प करें ( Use Pump ) : लिंग को पम्प करने और जेलकिंग व्यायाम करने से भी लिंग के आकार में वृद्धि होती है. किन्तु ध्यान रहे कि पम्प का इस्तेमाल अधिक ना हो.

-    गर्मी ( Protect from Heat ) : शिश्न को जितना हो सके गर्मी से बचा कर रखें, साथ ही आप अदरक और चॉकलेट का सेवन भी अवश्य करें क्योकि एक शोध के अनुसार ये दोनों चीजें लिंग के आकार में वृद्धि करने में सक्षम है.

-    मोटापा ( Remove Obesity ) : मोटापा के कारण भी लिंग के आकार में वृद्धि नहीं हो पाती इसलिए मोटापे को कम करें.

छोटे लिंग को लंबा करने के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Tips to Increase Penis Size
Tips to Increase Penis Size

15 comments:

  1. गुप्त रोगो का विश्वसनीय इलाज क्या है।

    ReplyDelete
  2. patanjali prodect [baba ramdev ki dukan wali] me lingverdak koi prodect ho to bataye...

    ReplyDelete
  3. patanjali prodect [baba ramdev ki dukan wali] me lingverdak koi prodect ho to bataye...

    ReplyDelete
  4. Mere bahut paresani mere ling me infection ho gya he poora khulta bhi nhi he ab

    ReplyDelete
  5. Mere bahut paresani mere ling me infection ho gya he poora khulta bhi nhi he ab

    ReplyDelete
  6. Sar mera ling bina tane Bahut chota hai koi upaay ho to bataaye

    ReplyDelete
  7. Sex problem ko 100% thik karene ke liye call kare - 7782840936

    ReplyDelete
  8. Urine pipe me pathari hone ke kaaran mera ling tedha ho gya hai..next year meri shadi hai..plz koi upay btaiye..

    ReplyDelete
  9. Thanks for sharing your post. Natural penis enlargement supplement like sikander-e-azam plus is also best to increase penis girth and length up to 2 inches.

    ReplyDelete
  10. Thanks for sharing very useful post. Try out herbal treatment for safe and effective results.For More Info Visit: http://hashmidawakhana.org/penis-enlargement-capsule.html

    ReplyDelete
  11. Dear sir,
    Mari Umer 20 Saal hai,
    Muje Shighrapatan ki bimari hai aur last 2 din se ling ke upper chire pad gaye hai aur bahot jalan hoti hai.
    please sir jitna jaldi ho sake solution dijiyega...

    ReplyDelete
  12. sr mere ling m tanaw khatam ho gya h

    ReplyDelete
  13. Very useful post. Give male enhancement herbal supplements a try because of their effectiveness. They are fortified with natural ingredients to treat male sexual weakness.

    ReplyDelete

loading...