Ling Dosh Dur Karne ke Prabhavi Upchar | लिंग दोष दूर करने के प्रभावी उपचार | Effective Treatments to Remove Penis Problems

लिंग दोष ( Penis Problems )
लिंग एक ऐसा शब्द है जिससे इस जीव जगत में नर और मादा की पहचान होती है, साथ ही पुरुष के जनन अंग को भी लिंग कहकर ही संबोधित किया जाता है और इसकी लम्बाई का नाप स्त्री की योनि की गहराई से लगाया जाता है. जब बात सम्भोग की आती है तो वो मात्र एक शारीरिक जुड़ाव नहीं होता बल्कि उसे दो आत्माओं और मन का मिलन माना जाता है. किन्तु आजकल मन का ज्ञान बिलकुल बदल गया है और सब बस आकर्षण की तरफ ही भाग रहे है जो शरीर के मिलन की एक प्रबल इच्छा में बदल जाता है. वहीँ अगर शारीरिक मिलन की बात की जाए तो पुरुष के शिश्न और स्त्री की योनि के बीच रगड़, उत्तेजना और संभोग का आनंद ही सब कुछ माना जाने लगा है. 

जहाँ तक बाद लिंग दोष की है तो लिंग दोष से तात्पर्य लिंग के अस्वस्थ होने, छोटा होने व पतला होने से है. अगर पुरुष को लिंग दोष होगा तो ना तो वो सम्भोग कर पायेगा और ना ही अपनी साथी को संतुष्ट कर पायेगा, बल्कि उसे अपनी साथी के सामने नीचा दिखना पड़ेगा. इसीलिए पुरुष के लिंग का स्वस्थ और सही आकार का होना बहुत आवश्यक है. एक शोध में पाया गया है कि जो लोग सम्भोग का आनंद नहीं ले पाए उनमें से अधिकतर लोगों का कारण लिंग का छोटा होना था. किन्तु हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो आपके लिंग को पुर्णतः हष्ट पुष्ट रखने में सहायक होंगे. वैसे लिंग को उसके आकार के अनुसार 3 भागों में बाँटा गया है जो निम्नलिखित है. CLICK HERE TO KNOW अब लिंग छोटा नहीं रहेगा ... 
Ling Dosh Dur Karne ke Prabhavi Upchar
Ling Dosh Dur Karne ke Prabhavi Upchar
लिंग के आकार के अनुसार भेद ( Difference According to Penis Size ) :
-    शश : खरगोशद्ध

-    वृष : बैलद्ध

-    अश्व : घोडाद्ध

लिंग दोष दूर करने के प्रभावी उपाय ( Effective Methods to Cure Penis Problems ) :
·         जीरा ( Cumin ) : कपूर, लौंग, जावित्री और जीरा चारों को 10 10 ग्राम की मात्रा में लेकर पिस लें और उसमें 40 ग्राम की मात्रा में खांड मिलाकर रखें. इस मिश्रण का सेवन 5 ग्राम की मात्रा में पानी के साथ करने से लिंग की इन्द्रियों को मजबूती और शक्ति मिलती है जिससे सभी लिंग दोष दूर हो जाते है.

·         अजवायन ( Parsley ) : 10 ग्राम सफ़ेद राई और 10 ग्राम ही खुरासानी अजवायन लेकर बारीक पिस लें. अब इसे 200 मिलीलीटर पानी में रात भर के लिए भीगने दें. अगले दिन सुबह इस मिश्रण को पानी में ही हाथ से मसलें और फिर पानी से लिंग को धोएं, ये उपाय शीघ्रता से सभी इंद्री दोषों को दूर करता है.

·         धतुरा ( Dhatura ) : काली मिर्च 20 ग्राम, अफीम 3 ग्राम, 5 ग्राम धतूरे के बीज और 5 ग्राम अकरकरा लें और उन्हें अच्छे से पीस लें. अब इसमें 40 ग्राम की मात्रा में खांड मिलाकर पानी की मदद से मटर के सामान गोलियाँ बनायें. आपको रोजाना सुबह शाम 1 1 गोली पानी के साथ लेने से लाभ प्राप्त होगा.

·         जौ ( Barley ) : सूखे जौ को पिसें और उसमें तिल का तेल मिलाकर लिंग पर लगाएं, ये उपाय भी इन्द्रियों को दोषरहित करता है. किन्तु ध्यान रहें कि लिंग के अगले भाग पर मालिश ना करें.

·         राई ( Rye ) : राई को पीसकर कपडे से छानें और उसमें माल कंधनी का तेल मिश्रित करें. अब इस मिश्रण से लिंग की मालिश करने से लिंग दोषों से मुक्ति मिलती है. इस उपाय में भी आपको ध्यान रखना है कि लिंग के आगे के हिस्से पर मालिश ना की जाए.

·         तरबूज ( Watermelon ) : आपको ऐसे तरबूज की आवश्यकता है जिसे ओस में रखा गया हो, उस तरबूज का रस निकालें और चीनी डालकर प्रातःकाल पियें. ये उपाय मूत्र जलन और लिंग के सभी घावों को तुरंत भरता है, साथ ही इससे लिंग की लम्बाई भी बढती है. CLICK HERE TO KNOW लिंग का टेढापन दूर करने के उपाय ... 
लिंग दोष दूर करने के प्रभावी उपचार
लिंग दोष दूर करने के प्रभावी उपचार
·         लौंग ( Cloves ) : 50 मिली तिल के तेल में 20 ग्राम लौंग डालकर उन्हें जला दें. जब तेल ठंडा हो जाए तो उससे लिंग की मालिश करें. ये लिंग में गहराई तक असर करता है और सभी लिंग दोषों को तुरन्त दूर करता है.

·         ऊँटकटेरी ( Untkateri ) : ऊँटकटेरी की 3 ग्राम जड़ का छिलका उतारें और उसे पानी में पीसकर लिंग पर हलके हाथों से मसाज करें, अवश्य लाभ मिलेगा.

·         मूली ( Radish ) : अधिकतर लोग मूली को उत्तेजक मानते है किन्तु आपको बता दें कि ये लिंग और काम इन्द्रियों की शिथिलता अर्थात ढीलेपन को दूर करने में भी सहायक होता है. इसका उपयोग करने के लिए मूली के बीज लें और उन्हें तेल में अच्छी तरह पका लें. अब इस तेल को काम इन्द्रियों पर इस्तेमाल करें.

·         एरंडी ( Caster ) : आपको 10 10 ग्राम की मात्रा में मछली, अजवायन, तिल, एरंडी, दालचीनी का तेल, मालकंधनी, लौंग और बादाम का रोगन लें और सभी को एक साथ मिलाकर मिश्रण बनायें. अब इस मिश्रण की 3 बूंदों को लिंग पर डालें और मसाज करें. मसाज के बाद आप  लिंग पर पान के पत्ते को धागे की मदद से हल्का ढीला बाँध दें. इस उपाय के कुछ दिनों के प्रयोग से ही  आपको लाभ प्राप्त होने लगेगा.

लिंग दोष दूर करने और लिंग को स्वस्थ व हष्ट पुष्ट बनाने के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Effective Treatments to Remove Penis Problems
Effective Treatments to Remove Penis Problems

6 comments:

  1. Meri umr 25k lgbbg he or Mera shisn jo red color ka bahar nhi aata he ydi nikalta Hu to utejit hone k bad drd hota he kya kru

    ReplyDelete
  2. Thanks for sharing nice post with us.

    ReplyDelete
  3. Svapandosh or dhaat virya ko gaadha kaise karu. Ling ko lamba.

    ReplyDelete
  4. Svapandosh or dhaat virya ko gaadha kaise karu. Ling ko lamba.

    ReplyDelete
  5. Small penis size is a major problem in a human sexual life. Herbal treatment is a best way to increase penis size & thickness. Visit http://www.sikandereazam.in/

    ReplyDelete
  6. Agar time zyada lgana ho sex mein toh uske liye upaaye

    ReplyDelete

loading...