Sex Life ko Boost Up Karen | सेक्स लाइफ को बूस्ट अप करें | Boost Up Your Sex Life

सेक्स लाइफ को करें बूस्ट अप ( Boost Up Your Sex Life Duration )
सेक्स लाइफ एक दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है क्योकि जितनी अधिक सेक्स लाइफ होगी उतना ही अधिक वे एक दुसरे को प्रेम और संतुष्ट कर पायेंगे. लेकिन वातावरण में बढ़ते प्रदुषण, बदलते खानपान और खुद कुछ गलतियों की वजह से युवा अपनी सेक्स लाइफ को कम कर रहें है. जिसका परिणाम उन्हें विवाह के बाद भुगतना पड़ता है. गलतियाँ करने के बाद युवक व युवतियाँ डॉक्टर के पास जाने में संकोच महसूस करने लगते है जिससे उनके रोग का उपचार नहीं हो पाता. लेकिन इनका उपचार तो अनिवार्य है इसलिए आज हम आपको यौन शक्ति को बढाने के कुछ ऐसे घरेलू आयुर्वेदिक उपाय बता रहे है जिन्हें आप अपने घर में ही खुद इस्तेमाल कर सकते हो. CLICK HERE TO KNOW सेक्स को सनक बनने से रोकें ... 

Sex Life ko Boost Up Karen
Sex Life ko Boost Up Karen
सेक्स लाइफ बूस्ट अप करने के उपाय ( Tips to Increase Sexual Life ) :
·         इमली ( Tamarind ) : सबसे पहले आप 500 ग्राम इमली के बीज लें और उन्हें दो भागों में अलग कर दें. अब इन बीजों को 3 दिनों के लिए पानी में भीगने के लिए छोड़ दें. चौथे दिन इनका छिलका अलग कर दें और अंदर बचे सफ़ेद बीजों को पिसें. अब इसमें 500 ग्राम पीसी हुई मिश्री का चुरा मिलाएं और किसी बर्तन में डालकर रख लें. इस मिश्रण को रोजाना सुबह और शाम को ½ चम्मच की मात्रा में 1 ग्लास दूध के साथ लेना है. इसके बाद जब आप सम्भोग करते हो तो आपका वीर्य शीघ्र नहीं गिरता और आप देर तक अपने खास पलों का आनंद ले पाते हो.

·         लहसुन ( Garlic ) : लहसुन को भी सेक्स लाइफ बढाने के लिए काफी इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप आने खाने में लहसुन इस्तेमाल नहीं करते तो आप बहुत बड़ी भूल कर रहें है इसलिए आज से ही लहसुन खाना आरम्भ करें. अगर रोजाना 3 कलियाँ लहसुन व प्याज की आहर में शामिल हो तो वो आपकी यौन शक्ति में काफी इजाफा करती है तथा बुढापे तक आपकी काम इच्छा और वीर्य को बनायें रखते है. इसके साथ ही सप्ताह में 2 बार काले चने से बने लड्डू खाने से भी लाभ मिलता है. CLICK HERE TO KNOW शुक्राणुहीनता के कारण और उपचार ...
सेक्स लाइफ को बूस्ट अप करें
सेक्स लाइफ को बूस्ट अप करें
·         तुलसी व मुसली ( Basil and Musli ) : सफ़ेद मुसली 30 ग्राम और तुलसी के बीज 15 ग्राम साथ लेकर पिस लें. इनके चूर्ण में 60 ग्राम पीसी हुई मिश्री भी मिलानी है और उसे सुरक्षित किसी शीशी में रखना है. ये मिश्रण दिन में 2 बार 5 ग्राम की मात्रा में गाय के दूध के साथ लेने से सभी यौन दुर्बलताएं दूर होती है.

·         लौंग ( Cloves ) : आपको एक सेब और एक नीम्बू लेना है और दोनों में जितनी ज्यादा हो सके उतनी ज्यादा लौंग गाड देनी है. इन फलों को 1 सप्ताह तक एक बर्तन में रखें और बर्तन को ढक दें. आंठ्वे दिन आपको दोनों फलों में से लौंग निकालें और उन्हें अलग अलग शीशियों में रखें. नौवें दिन आपको नीम्बू वाली 2 लौंग पीसनी है और उन्हें बकरी के दूध के साथ लेना है. उसके अगले दिन सेब वाली 2 लौंग लें और पीसकर बकरी के दूध के साथ लें, फिर अगले दिन निम्बू की और उसके अगले दिन सेब की लौंग इस्तेमाल में लायें. ये उपाय 40 दिनों तक लगातार अपनाएँ. शत प्रतिशत आपको अपनी सेक्स क्षमता में बढ़ावा दिखेगा.

·         सहजन ( Drumstick ) : 250 ग्राम सहजन में 15 ग्राम सहजन के फुल डालें और उन्हें तब तक उबालें जब तक की उनका सूप ना बन जाएँ. ये सूप यौन टॉनिक के रूप में इस्तेमाल होता है. इस सूप को इस्तेमाल करने से पहले 1 चम्मच शहद, ½ चम्मच अदरक रस और ½ उबला हुआ अंडा भी मिला लें और सोने से पहले सूप पी जाएँ. 1 माह के प्रयोग से ही आपको चमत्कारिक लाभ प्राप्त होने लग जायेंगे.
Boost Up Your Sex Life
Boost Up Your Sex Life
·         उड़द दाल ( Udad Daal ) : आपको सबसे पहले घी में उड़द दाल को भूनना है फिर उसमें दूध मिलाकर खीर पकाने है. इसमें अपने स्वादानुसार चीनी या खांड डाल सकते है. इसका प्रयोग सम्भोग करने से पहले पियें क्योकि ये वीर्य में वृद्धि करने का एक अचूक उपाय है. शरीर को हष्ट पुष्ट बनाने के लिए आप सामान्य रूप से भी इसे सप्ताह में 1 बार ले सकते है.

·         सेमल की जड़ ( Roots of Semal ) : 8 ग्राम सेमल की जड़ का रस निकालकर काढा तैयार करें, उसमें चीनी या खांड मिलाकर सप्ताह भर तक दिन में 2 बार पियें, ये उपाय भी वीर्य में बढ़ोतरी करता है.

·         आंवले का चूर्ण ( Amla Powder ) : एक कटोरे में आंवले का रस निकालें और दुसरे में आंवले का 100 ग्राम चूर्ण लें. अब चूर्ण को 7 बार रस में भिगोयें और फिर छाया में सुखाएं. जब ये सुख जाएँ तब इसे फिर से पीसकर चूर्ण बनाएं और रोजाना 1 चम्मच को शहद मिलाकर चाटें. इसको चाटने के बाद ऊपर से 1 ग्लास गुनगुना दूध भी जरुर पियें. इससे शरीर में यौन शक्ति का विकास होता है.
यौन शक्ति बढाने के उपाय
यौन शक्ति बढाने के उपाय
·         छुहारे ( Date ) : 3 काजू, 2 बादाम और 5 छुहारों को 300 ग्राम दूध में डालकर अच्छी तरह पकाएं, दूध को पकते वक़्त उसमें 2 चम्मच खांड भी मिला लें और इस दूध को गुनगुना करके सोने से पहले लें. इस उपाय को कुछ दिन अपनाने से आपकी सेक्स लाइफ बढती है साथ ही ये उपाय शरीर को ऊर्जा भी प्रदान करता है.

·         हल्दी ( Turmeric ) : कुछ लोगों का अधिक हस्थमैथुन की वजह से वीर्य पतला हो जाता है ऐसे लोगों को रोजाना खाली पेट 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच हल्दी के मिश्रण को चाटने से लाभ मिलता है. अगर इस उपाय को लगातार कुछ दिनों तक किया जाएँ तो ये सम्भोग शक्ति में वृद्धि करने में मददगार सिद्ध होता है.

·         बरगद का दूध ( Milk of Banyan Tree ) : शाम को सूर्यास्त होने से थोडा पहले बरगद के पेड़ के पास जाएँ और उसकी पत्तियों को तोड़कर 10 - 15 बूंद दूध इक्कठा कर लें. इस दूध को एक बताशें पर रखकर उसका सेवन करें. ये वीर्य को बनाता है और सेक्स क्षमता को बनायें रखता है.

·         किशमिश ( Raisins ) : सबसे पहले तो 30 ग्राम किशमिश लें और उन्हें गुनगुने पानी में धोकर साफ़ करें. इसके बाद 200 ग्राम दूध लें और उसमें इन किशमिशों को डालकर अच्छी तरह उबालें. इस उपाय को दिन में 3 बार अपनाने से आप खुद अपनी सेक्स लाइफ में होती वृद्धि को महसूस करने लगोगे.

सेक्स लाइफ को बढाने या वीर्य विकार को दूर करने के अन्य घरेलू आयुर्वेदिक तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Ghar par Banayen Yaun Tonik
Ghar par Banayen Yaun Tonik

1 comment:

loading...